बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में भी कुछ ऐसे अफसर हैं, जो हमेशा लोगों की तकलीफों को देख उनका समाधान करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं । कुछ उन्हीं अफसरों में से एक आईपीएस अफसर दीपांशु काबरा हैं, जो लोगों की तकलीफ को अपनी तकलीफ समझ समस्या का समाधान करने में आगे रहते हैं। कोविड काल के दौरान भी कई ऐसे मौके आये, जब इस आईपीएस अफसर के कार्यों ने कई लोगों को उनके घर तक पहुंचाया और उन्हें जरुरत की चीज मुहैया करवाई ।

एक बार फिर आईपीएस अफसर दीपांशु काबरा की दरियादिली देखने को मिली है । दरअसल, एक शख्स ने ट्वीट किया कि एक 11 से 12 साल की बच्ची वेदिका पिता संतोष बिलासपुर की उदय चिल्ड्रन हॉस्पिटल में भर्ती है और उस बच्ची को टाइफाइड है, जो सिर पर चढ़ गया है। बच्ची बहुत ही गरीब परिवार से है ।आईपीएस अफ़सर दीपांशु काबरा ने तुरंत इसपर संज्ञान लिया और डॉक्टर से बात की इसके बाद बच्ची की इलाज में तेजी आई और अब मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची का 3 से 4 दिन में डिस्चार्ज हो जाएगा। दीपांशु काबरा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी कि बच्ची का इलाज का पूरा पेमेंट स्मार्ट कार्ड से हो जाएगा ।

आईपीएस अफसर के इस कार्य की तारीफ हर कोई कर रहा है । दरअसल, जिस शख्स ने इलाज के लिए ट्वीट के जरिये अपील की थी न तो उसका एकाउंट वेरिफाइड है और न ही उसने अपने ट्वीट में दीपांशु काबरा को टैग किया था । बावजूद, इसके जो सजगता आईपीएस अफसर ने दिखाई, उसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!