कोरबा: कोरबा में हाथीयों का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार की शाम हाथियों का दल गांव के आ धमका। हाथियों की चिंघाड़ सुनकर गांव में अफरातफरी मच गई। जान बचाने के लिए ग्रामीण अपना घर छोड़कर भाग खड़े हुए। लोगो के नजरो के सामने ही हाथियों ने उनके आशियाने को रौंद डाला। खुटे से बंधे मवेशियों को मौत के घाट उतार दिया। मगर लाचार वन विभाग के अधिकारी आंख मूंदे बैठे रहे।

हाथियों आतंक और ग्रामीणों की बेबसी की ये दास्तां लालपुर गांव की। कटघोरा के केंदई रेंज के लालपुर गांव में सन्नाटा पसरा है।
दरअसल शुक्रवार की शाम जब लोग अपने काम में व्यस्त थे। तभी जंगल की ओर से हाथियों की चिंघाड़ सुनाई दी। ग्रामीणों ने देखा के एक साथ दर्जनों हाथी गांव की तरफ आ रहे है। लोगो में भगदड़ मच गई। जो जिस हालत था उसी स्थिति में जान बचाकर भागने लगा। लोग अपने परिवार के साथ गांव से भागने लगे। देखते ही देखते हाथियों का दल गांव में दाखिल हो गया। पंडोपारा में रहने वाले मनहरण सिंह के नजरो के सामने दंतैल हाथी ने उसके आशियाने को उजाड़ दिया। पास के घर के बाहर खूंटे से बंधे 4 मवेशियों को भी मार डाला। ये खौफनाक मंजर देखकर ग्रामीण सहमे हुए है। हालाकि सूचना मिलने पर हमेशा की तरह वन अमला जरूर मौके पर पहुंचा लेकिन हाथियों का उत्पात रोकने में नाकाम रहा। बताया जा रहा है कि देर रात तक गांव में हाथी तांडव मचाते रहे। हाथियों की चहलकदमी तेज होने से इलाके में दहशत का माहौल है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!