दंतेवाड़ा: में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक माओवादी को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ में मारे गए माओवादी की पहचान लखमा कवासी के रूप में की गई है। जो नक्सलियों के सबसे मजबूत दरभा डिवीजन कमेटी के प्लाटून नंबर 31 का सदस्य था। इस पर 3 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था। मौके से जवानों ने हथियार समेत भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है। मामला कटेकल्याण थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को देर शाम सूचना मिली थी कि कटेकल्याण के जंगल में 10 से 15 की संख्या में हथियारबंद माओवादी मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने दंतेवाड़ा से DRG जवानों की एक टीम को इलाके की सर्चिंग के लिए निकाला था। बताया जा रहा है कि जैसे ही जवान मौके पर पहुंचे तो पहले से ही घात लगाकर बैठे माओवादियों ने जवानों पर फायर खोल दिया। हालांकि, जवानों ने भी माओवादियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया।

करीब आधे घंटे तक चली इस मुठभेड़ में जवानों ने एक हार्डकोर माओवादी को ढेर कर दिया। मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग की गई। सर्चिंग में जवानों ने नक्सली का शव समेत एक देसी पिस्टल, 5 किलो का एक टिफिन IED, विस्फोटक सामान, वायर, नक्सल साहित्य,नक्सल वर्दी, पिट्ठू समेत भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का समाना भी बरामद किया गया है।लखमा कवासी कई बड़ी घटनाओं में भी शामिल था। दंतेवाड़ा SP सिद्धार्थ तिवारी ने इसे पुलिस की बड़ी सफलता बताई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!