रायपुर। छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड की सरकारी जमीन पर बच्चों के खेल मैदान में अवैध रूप से मंदिर बनाने की तैयारी का विरोध करने वाली पत्रकार ममता लांजेवार के राजेंद्रनगर इलाके में स्थित घर में जाकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दुर्व्यवहार करते हुए धमकी दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर करीब आधा दर्जन कार्यकर्ताओं को पकड़ा है।

मामले में हिमालयन हाइट्स निवासी महिला पत्रकार ममता लांजेवार के लिखित आवेदन पर उनके निवास पर जाकर धमकाने के आरोप में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजेंद्रनगर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। पत्रकार ममता लांजेवार के आवेदन पर उनके निवास पर जाकर धमकाने के आरोप में सत्यभामा चौहान, गजमोहन साहू और अन्य बजरंग दल के कार्यकर्ता के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है।फिलहाल आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकारी सचिव धर्मराज महापात्र ने वरिष्ठ महिला पत्रकार और रायपुर प्रेस क्लब की पदाधिकारी ममता लांजेवार के हिमालय हाइट्स स्थित निवास के समक्ष बजरंग दल के गुंडों की गुंडागर्दी की तीव्र भर्त्सना करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने कहा कि सरकारी और सार्वजनिक संपत्ति पर ऐसे कोई भी निर्माण गैर कानूनी है. उनके इस कृत्य पर जायज आपत्ति दर्ज करने पर बजरंग दल के गुंडों ने उन्हें धमकाने उनके घर पर पंहुचकर दुर्व्यवहार करते हुए धमकाया।पार्टी ने कहा कि ये प्रदेश की राजधानी में खुलेआम कानून व्यवस्था को अपराधियों द्वारा चुनौती का भी मामला है।गैर कानूनी निर्माण को रोकने की मांग के साथ ही पार्टी ने ऐसे तत्वों पर नकेल कसने राज्य सरकार और पुलिस से तत्काल कदम उठाने की मांग की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!