जांजगीर-चांपा: जांजगीर-चांपा जिला मुख्यालय के हाई स्कूल मैदान में लगे पटाखे की दुकान में दिवाली की रात आग लग गई। जिससे दुकान में रखे सभी पटाखे फूटने लगे। दुकान नंबर 39 में ये आग लग गई। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि आग लग जाने से उसका बहुत नुकसान हुआ है।

ये पटाखा दुकान जांजगीर के रहने वाले अजीत पटेल की है। उन्होंने बताया कि सोमवार दिवाली की रात को उनके दुकान के सामने कुछ युवक पटाखे फोड़ रहे थे। इसी में से एक जलते हुए पटाखे का कुछ हिस्सा उड़कर दुकान के अंदर पहुंच गया और आग लग गई। दुकानदार ने कहा कि उन्हें करीब 75 हजार से एक लाख तक के माल का नुकसान हुआ है। वहीं दुकान में रखे 500, 100, 200 और 10 रुपए के नोट भी जल गए हैं।

दुकान नंबर 39 के आसपास कई दुकानदारों ने पटाखों की दुकान लगाई थी, आग देखकर वे सभी डर गए। तुरंत सभी ने अपने-अपने दुकान से पटाखे निकाले। फायर ब्रिगेड को भी तत्काल सूचना दी गई। हाई स्कूल मैदान में पटाखों की 52 दुकानें लगाई गई थीं। ऐसे में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और पटाखा दुकान में लगी आग पर काबू पाया। जिस समय आग लगी, उस समय कई ग्राहक भी वहां खड़े थे, उनकी जान बाल-बाल बच गई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!