कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक युवक खुद पर मिट्टी तेल डालकर घर की छत पर चढ़ गया और आग लगाकर कूदने की धमकी देने लगा। करीब डेढ़ से 2 घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। बताया जा रहा है कि, आदिवासी समाज के भवन बनाने के लिए जो जमीन आरक्षित की गई है वहां वह कब्जा कर रखा था। जिसे प्रशासन की टीम हटाने के लिए पहुंची थी। फिलहाल युवक को समझा कर नीचे उतारा गया है। मामला दुर्गुकोंदल थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, दुर्गुकोंदल का रहने वाला युवक मुन्ना सिन्हा ने शासकीय जमीन पर कब्जा कर रखा था। यह जमीन आदिवासी समाज को उनके गोंडवाना भवन बनाने के लिए आरक्षित की गई है। इस जमीन को खाली करवाने कब्जाधारी को नोटिस भी दिया गया था। कब्जा नही छोड़ने पर शुक्रवार को राजस्व अमले की टीम कब्जा हटाने पहुंची। जिसके बाद युवक प्रशासन की इस कार्रवाई से नाराज हो गया। टीम से पहले तो जमकर बहस किया।

जब बात नहीं बनी तो सुसाइड करने की धमकी देने लगा। अपने घर के दूसरे माले में चढ़ गया। फिर , खुदपर मिट्टीतेल डालकर आग लगाकर कूदने की धमकी देने लगा। कब्जाधारी की इस हरकत को देखकर राजस्व अमला भी कब्जा हटाने की कार्यवाही रोक दिया। जिसके बाद किसी तरह से युवक को समझाइश देकर नीचे उतारा गया है। करीब 2 घंटे तक युवक का यह हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!