अम्बिकापुर: छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा की छत्तीसगढ़ आर्थिक दिवालियापन की राह में चल पड़ा है जो कि आने वाले समय मे प्रदेश के लिए काफी घातक साबित होगा। सरगुजा संभाग का विकास कांग्रेस के दो शीर्ष नेताओं के द्वंद युद्ध के कारण पिछले साडे तीन सालों रूक सा गया हैं। जिसका खामियाजा आम सरगुजा वासियों को भुगतना पड़ रहा है उक्त बातें श्री सिंह ने आज अपने एक दिवसीय प्रवास के तहत पहुंचे अंबिकापुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 15 वर्ष उनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ ने काम किया इस दौरान उन्होंने सिर्फ ₹35हजार कर्ज लिए इसमें प्रदेश भर में अनेकों निर्माण कार्य व सड़कों का जाल बिछाने का कार्य किया गया लेकिन मौजूदा कांग्रेस की सरकार ने 3 वर्ष में ही इस कर्ज को 82 हजार करोड़ रुपए बढ़ा दिया है जिसका साल भर में 12 हजार करोड़ रुपए बतौर ब्याज के रूप में दिया जा रहा है। जाहिर है ऐसे समय में छत्तीसगढ़ आर्थिक दिवालियापन की ओर बढ़ चुका है जो आने वाले समय मे लिए प्रदेशवासियों के लिए घातक साबित होगा उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में व खास तौर पर सरगुजा में जो विकास को 15 वर्ष में हुए थे उसके पश्चात विकास रुक सा गया हैं। सरगुजा वासियों ने जिस उम्मीद से कांग्रेस पर भरोसा जताया और पूरे 8 के 8 सीट कांग्रेस को जीता दिए। लेकिन आज सरगुजा वासियों का विश्वास टूटता जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगा उईते हुए कहा कि एक योजनाबद्ध तरीके से महामाया पहाड़ व जिले के सरहदी क्षेत्रों में बाहर के लोगों को अवैध कब्जा कर बसाया जा रहा है जिसकी जानकारी जिला प्रशासन को भी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पा रहा है उन्होंने कहा कि कवर्धा में तो भगवा को पैरों तले रौंदा गया यही स्थिति पूरे प्रदेश भर में हैं।

कलेक्टर व एसपी की पदस्थापना आईपीएल के तर्ज पर

पूर्व मुख्यमंत्री रमनसिंह ने भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस के सरकार पर कलेक्टर व एसपी की पदस्थापना के लिए बकायदा बोली लगाए जाने का आरोप भी लगाया है उन्होंने कहा कि आईपीएल के तर्ज पर कलेक्टर व एसपी पदस्थापना की जा रही है उन्होंने उदाहरण स्वरूप कोरबा जिले में कलेक्टर के स्थापना के लिए 8 करोड तो रायगढ़ के लिए 6 करोड़ रुपए की बोली लग रहे हैं जो कलेक्टर एसपी रुपया दे रहे है उसकी पदस्थापना की जा रही है यही कारण है कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है पत्रकारों को पीटा जा रहा है उन पर फर्जी मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है जनता वर्तमान सरकार से त्रस्त हो चुकी है और जल्द ही सरकार के विरोध में तो सड़कों पर उतरेगी।

गरीबों के आवास छीनने का भी अपराधी हैं ये सरकार

पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि पूरे देश में दो करोड़ प्रधानमंत्री आवास बनना है जिसमें मध्यप्रदेश में 23 लाख बन गए, छत्तीसगढ़ में 22 लाख आवाज बन जाने थे जिसमें 12 लाख आवास की स्वीकृति केंद्र सरकार ने दे दी लेकिन कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार ने गरीबों का आवास बनने से रोक दिया उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास में 40 परसेंट मेकिंग चार्ज का राज्य सरकार को देना पड़ता है लेकिन छत्तीसगढ़ की सरकार की आर्थिक इतनी चरमराई हुई है कि 40% मेकिग देने से मना कर दिया जिससे गरीबों का आवास नहीं बन सका। छत्तीसगढ़ के गरीब कभी कांग्रेस सरकार को माफ नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र की अमृत मिशन योजना का भी पूरे प्रदेश में यही हाल है अंबिकापुर में जिस प्रकार से 100 करोड़ रुपए अमृत मिशन के तहत पाइप लाइन विस्तार के लिए मिले थे काम पूरा भी नहीं हुआ और केंद्रीय राशि का बंदरबांट हो गया। यही हाल पूरे प्रदेश का है पूरे प्रदेश के लिए केंद्र सरकार ने 3 हजार करोड़ रुपए अमृत मिशन योजना के लिए दिए थे लेकिन पूरे प्रदेश में अमृत मिशन कार्य अधूरा पड़ा हुआ है।

खैरागढ़ उपचुनाव में भाजपा की स्थिति बेहतर

पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री इतना डरा वह घबराया हुआ है कि खैरागढ़ उपचुनाव में विधानसभा में 8 दिनों तक घूमता रहा। विधानसभा चुनाव के दौरान कई ट्रके कंबल व शराब पकड़े गए हैं इसे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस की स्थिति बहुत खराब है और भाजपा की काफी अच्छी है उन्होंने दावा किया कि खैरागढ़ विधानसभा भाजपा जीत रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!