रायपुर: छत्तीसगढ़ में मौसम बदल गया है। आज अचानक दोपहर बाद राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में सर्द हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गयी। अभी भी राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में रूक-रूककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने चेताया है कि अभी 72 घंटे तक प्रदेश का मौसम इसी तरह से बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल दो दिनों तक रूक-रूक कर बारिश होगी वहीं तेज शीतलहरी भी चलेगी। वहीं 11 जनवरी को मौसम में बड़ा बदलाव होगा, 11 जनवरी को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश, ओलावृष्टि के साथ तेज शीतलहरी चलेगी। इस दौरान तापमान में 5-10 सेंटीग्रेड की गिरावट होगी। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बीच प्रदेश के अधिकांश जिलों का मौसम बदल गया है।

उत्तरी भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण, पंजाब और दिल्ली में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से भारी वर्षा और भारी हिमपात दर्ज किया गया। दिल्ली में कल से बारिश रुकने और तापमान गिरने की संभावना: आईएमडी वैज्ञानिक डॉ आरके जेनामणि

छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल में पश्चिमी विक्षोभ के कारण भारी वर्षा होगी। 11-13 जनवरी को येलो चेतावनी की घोषणा की गई। 11-12 जनवरी को ओडिशा में बारिश के लिए ओरेंज अलर्ट जारी की गयी है। वहीं 11 जनवरी को छत्तीसगढ़ सहित ओडिशा और झारखंड में ओलावृष्टि की चेतावनी दी गयी है ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!