कोरबा: शराब पीने के दौरान पत्नी से द्विअर्थी शब्दों का उपयोग करने से नाराज भाइयों ने शराब पीने पहुंचे ग्रामीण का गला दबाकर हत्या कर दिया। हत्या के बाद इसे दुर्घटना का स्वरूप देने के लिए सड़क पर लेटा दिया। पुलिस ने जांच उपरांत बड़ी ही चालाकी से 3 आरोपी भाइयों को धरदबोचा। पुलिस ने इसके लिए पटवारी का स्वांग रचा अन्यथा आरोपी गिरफ्त में नहीं आ पाते।

पुलिस के अनुसार मनबोध सिंह गोड़ निवासी बारी उमराव चौकी चैतमा के द्वारा 21 नवंबर को अपने लड़के मृतक भाव सिंह गोड़ की मृत्यु एक्सीडेंट से होने की रिपोर्ट दर्ज कराकर मृत्यु के संबंध में संदेह व्यक्त किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह गला दबाना व सिर में चोट पहुंचाना बताया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के द्वारा बारीकी से जांच करने हेतु आदेश पर जांच में पाया गया कि मृतक 20 नवंबर की रात्रि 6/30 से 7 बजे करीबन आरोपी देवकुमार के घर शराब पीने गया था तथा आरोपी की पत्नी से शराब मांग रहा था। इस दौरान आरोपी के द्वारा सीधे और स्पष्ट शब्दों में बात न कर द्विअर्थी संवाद किया जा रहा था। जिससे नाराज होकर आरोपी ने मृतक के गले को दबा दिया और टांगी की बेंट से सिर पर मारा जिससे मृत्यु हो गई। इसके बाद आरोपी देवकुमार ने अपने अन्य 2 भाई मनहरण और मनोज की सहायता से साक्ष्य छिपाने की नीयत से शव को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए आने घर के सामने स्थित रोड पर लाकर रख दिया।

पाली थाना प्रभारी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जरा सी चूक से आरोपी भाग सकते थे। इसके लिए पुलिस ने पटवारी का स्वांग रचा और जमीन संबंधी काम के सिलसिले में पहुंचकर तीनों को धर दबोचा। थाना प्रभारी ने आरोपी भाइयों के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छुपाने का मामला दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की गई तथा तीनों को रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!