बीजापुर: सुकमा और बीजापुर जिले की सीमाई क्षेत्र में सुरक्षा बलों की ओर से नक्सलियों पर एयर स्ट्राइक किए जाने की खबर आ रही है। इस हमले में तीन नक्सली के मारे गिराने व दो नक्सलियों के घायल होने की सूचना है। नक्सलियों की ओर से भी सुरक्षा बलों के चापर पर गोलीबारी की कई, जिसमें कुछ जवान के घायल होने की सूचना है। अभी तक घटना की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है पर सीआरपीएफ की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है फारवर्ड बेस कैम्प में जवानों को हेलीकाप्टर से शिफ्ट किए जाने के दौरान नक्सलियों ने गोलीबारी की है, जिसमें जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग खड़े हुए हैं। सभी जवान सुरक्षित हैं। फिलहाल क्षेत्र की सर्चिंग कर नक्सलियों को हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।


इधर सूत्र बताते हैं कि तेलंगाना, सुकमा बीजापुर जिले की सरहद पर भारी संख्या में नक्सलियों की उपस्थिति की सटिक सूचना के आधार पर बुधवार को केन्द्रीय स्तर से नक्सलियों पर एयरस्ट्राइक की गई है। इसकी कोई सूचना स्थानीय स्तर पर पुलिस व फोर्स को नहीं थी।

सीआरपीएफ की कोबरा और ग्रेहाउंड फोर्स को तीन हेलीकाप्टर में आपरेशन पर भेजा गया था। पामेड़ थाना क्षेत्र के दारेली और मरकनगुड़ा के बीच मुठभेड़ की खबर है। सुरक्षा बलों के हवाई हमले में तीन नक्सली मारे गए व दो घायल हुए हैं। नक्सलियों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना के चापर पर गोलीबारी की, जिसमें पांच से छह गोली चापर पर लगी है। सह पायलेट इसमें घायल हुआ है। चापर गोली लगने के बाद पायलेट ने हेलीकाप्टर को सुरक्षा बलों के एलमागुंडा कैम्प में सुरक्षित तरीके से लैंड करा दिया है। हेलीकाप्टर के फ्यूल टैंक में भी गोली लगी है। घायल सह पायलेट की चोट गंभीर नहीं है और उसका उपचार कैम्प में ही चल रहा है। इधर एयरस्ट्राइक के बाद मुठभेड़ स्थल के कोंडापल्ली व आसपास के गांव के ग्रामीणों के गांव छोड़कर जंगल की ओर भाग जाने की खबर है और कल देर शाम दक्षिण बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव गंगा ने प्रेसनोट जारी का हवाई हमले का आरोप लगाया है, दक्षिण बस्तर के जंगल के सरहदी इलाके में अलग अलग जगह हवाई बमबारी करने का आरोप लगाया है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!