रायपुर। विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर छत्तीसगढ़ भाजपा आक्रामक रूप ले चुकी है। आने वाले दिनों में प्रदेश में भाजपा विभिन्न मुद़्दों को लेकर विधानसभा स्तर पर प्रदर्शन और घेराव करेगी। पार्टी सूत्रों की माने तो अगस्त के आखिरी सप्ताह तक प्रदर्शन चलता रहेगा। इस बीच नव मतदाताओं के बीच पैठ बनाने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा को तेजी से काम करने के लिए निर्देश दिया गया है। साथ ही पार्टी में अन्य दलों के नेताओं को भी जोड़ा जाएगा।

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश भाजपा के चुनाव सह प्रभारी डा. मनसुख मांडविया और प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन ने दिनभर भाजपा के विभिन्न मोर्चा, प्रकोष्ठों और अन्य संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक ली। बैठक में क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव व अन्य नेता मौजूद रहे।

पार्टी सूत्रों की माने तो भाजपा में इस बार टिकट वितरण के लिए दिल्ली का फार्मूला चलेगा। दावेदारों को मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके बाद उनके परफार्मेंस का आकलन करके टिकट वितरण किया जाएगा।

प्रदेश भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा ने चुनावी वर्ष में जातिगत समीकरण को साधने के लिए प्रदेश में इस समाज की विभिन्न उपजातियों के समाज प्रमुखों का सम्मेलन करने का निर्णय लिया है। यह सामाजिक सम्मेलन 16 से 30 अगस्त तक चलेगा। वहीं 20 अगस्त से प्रदेश में विधानसभा स्तर पर किसानों का सम्मेलन होगा। इसमें किसान सम्मान निधि के हितग्राहियों को भाजपा केंद्र की नई योजनाओं से अवगत कराया जाएगा। भाजपा यह भी बताएगी छत्तीसगढ़ में 40 लाख से अधिक पंजीकृत किसान हैं, पर इनमें से करीब 21 लाख को ही सम्मान निधि का लाभ मिल पा रहा है।

बैठक में चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश, गुजरात समेत अन्य राज्यों के 90 विधायकों का छत्तीसगढ़ प्रवास को लेकर भी चर्चा हुई। दूसरे राज्यों के विधायक 10 से 15 दिन तक छत्तीसगढ़ के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करेंगे और अपना फीडबैक देंगे। इस नीति से भाजपा छत्तीसगढ़ में दोबारा सत्ता पाने के लिए अपनी चुनावी रणनीति तैयार करेगी।

घोषणा पत्र समिति को एक दिन पहले ही निर्देश दिया गया है कि इस बार चुनावी घोषणा पत्र में आम छत्तीसगढ़िया की मांगाें का समावेश होना चाहिए। जिसकी तैयारी में भाजपा जोर-शोर से जुट गई है। सितंबर के आखिरी सप्ताह तक यह घोषणा पत्र पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। पार्टी का निर्देश है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा को गरीबों की पार्टी बनाया है, हमारा दायित्व है कि इसे हम अंतिम व्यक्ति तक ले कर जाए। हमारा घोषणा पत्र हर वर्ग के उत्थान के विषय को ध्यान में रखते हुए बनाया जाना चाहिए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!