रायपुर: छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद सीएम विष्णु देव (CM Vishnu Deo Sai) साय लगातार जनता के हितों में फैसला ले रहे हैं. पिछली कैबिनेट बैठक में साय ने महत्वपूर्ण फैसले लिए थे. आज फिर महानदी भवन में कैबिनेट बैठक होगी. इस बैठक में विधानसभा के बजट सत्र को लेकर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा कायास लगाया जा रहा है कि कई महत्वपूर्ण फैंसलों पर भी मुहर लग सकती है.

छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद हुई बैठक में सीएम विष्णु देव साय ने दो महत्वपूर्ण फैसले लिए थे. इसके तहत 18 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करने की बात कही थी और किसानों को 2 साल का बोनस भी देने का फैसला किया गया था. आज होने वाली बैठक में कायास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा के बजट सत्र को लेकर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा धान खरीदी की स्थिति को लेकर भी कैबिनेट में हो चर्चा सकती है और साथ ही साथ ‘मोदी की गारंटी’ को पूरा करने को लेकर रणनीति बन सकती है. राजिम कुंभ और महतारी वंदन योजना को लेकर भी फैसला हो सकता है. बता दें कि ये बैठक महानदी भवन में शाम 5 बजे होगी.

साय कैबिनेट की बैठक में ‘मोदी की गारंटी’ पर भी रणनीति बनाने के लिए चर्चा हो सकती है. इसके तहत तेंदूपत्ता 5500 रुपए प्रति मानक बोरा में खरीदी पर चर्चा हो सकती है. साथ ही साथ आयुष्मान भारत योजना इसके तहत 10 लाख रुपए तक हेल्थ स्कीम दिए जाने की बात ‘मोदी की गारंटी’ में की गई थी. इसके अलावा 500 नए जन औषधि केंद्र खोलने पर भी रणनीति बन सकती है. गैस कनेक्शन 500 रुपए में देने के वादे और कॉलेज स्टूडेंट को बस की सुविधा के वादे पर भी आज कैबिनेट में रणनीति बनने की संभावना है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!