बिलासपुर: बिलासपुर में भतीजे के शादी में गए व्यवसायी के सूने मकान को चोर ने निशाना बनाया है। ताला तोड़कर घर में घुसकर चोरों ने करीब 8 लाख रुपए और गहने व कपड़ों के साथ ही 12 लाख का माल उड़ा दिए। देर रात रिश्तेदार जब सोने के लिए आए, तब चोरी का पता चला। घटना तोरवा थाना क्षेत्र की है।

तोरवा के धान मंडी रोड के पास रहने वाले दिनेश जोतवानी लाइट डेकोरेशन व्यवसायी हैं। उनके भतीजे की शादी चल रही है। कार्यक्रम तिफरा स्थित झूलेलाल मंगलम में हो रहा है। लिहाजा, परिवार के सभी सदस्य शादी घर में थे। इस दौरान उनके घर में ताला लगा था। बुधवार देर रात जब परिवार के कुछ सदस्य घर सोने के लिए आए, तो ताला टूटा मिला। वहीं घर के कई दरवाजे क्षतिग्रस्त मिले और कमरों में सामान बिखरे पड़े थे।


घर का नजारा देखकर उन्हें चोरों का अंदाजा लग गया था। कमरे में रखे ऑलमारी भी खुली थी और कपड़े बिखरे पड़े थे। लॉकर की तलाशी लेने पर पता चला कि चोरों ने करीब 8 लाख रुपए और गहनों को पार कर दिया है। उन्होंने चोरी की सूचना पार्षद मोती गंगवानी और अन्य रिश्तेदारों को दी। फिर घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। रात में पुलिस मौका मुआयना कर लौट गई।

व्यवसायी ने पुलिस को बताया कि उन्होंने वर्करों को वेतन देने के लिए नगदी पैसे निकाल कर ऑलमारी में रखे थे। शादी में गिफ्ट देने के लिए गहनों की भी खरीदी की थी, जिसे चोरों ने पार कर दिया।व्यावसायी ने बताया कि उनके घर में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगा है। पुलिस कैमरे के फुटेज की जांच कर रही है। हालांकि, फुटेज में संदेही स्पष्ट नहीं दिख रहा है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जानकारी जुटा रही है। फुटेज देखकर माना जा रहा है कि चोर करीब डेढ़ बजे घर में घुसे थे।


सरकंडा क्षेत्र के मोपका के सुंदर नगर के रवि रेसीडेंसी निवासी रवि कुमार देवांगन (46) ने पुलिस के पास शिकायत करते हुए बताया कि, बीते 23 दिसंबर को वे परिवार के साथ बाहर गए थे। इस दौरान घर में ताला लगा था। इस बीच पड़ोसी ने उन्हें फोन पर जानकारी दी कि, उनके घर का दरवाजा खुला है। चोरी के संदेह पर वे वापस घर पहुंचे तो घर का सामान बिखरा मिला। वहीं, किचन के दरवाजे की कुंडी टूटी मिली। उनके घर से 12 हजार रुपए, चांदी के जेवर, मोबाइल सहित अन्य सामान गायब थे। पुलिस ने जांच के बाद केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!