रायपुर: छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में परिचारक (लाइन) की भर्ती के लिये 21 फरवरी से दस्तावेज सत्यापन एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। इसके लिये रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, अंबिकापुर, दुर्ग, राजनांदगांव और जगदलपुर के क्षेत्रीय मुख्यालय कार्यालयों को केंद्र बनाया गया है। यह परीक्षा जनवरी में ही होनी थी, कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से इसे टाल दिया गया था।

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के अध्यक्ष अंकित आनंद ने बताया, परिचारक (लाइन) के तीन हजार पदों के लिये एक लाख 36 हजार आवेदन आए हैं। कोविड-19 के गाइडलाइन के अनुसार शारीरिक दूरी बनाए रखने की बाध्यता को देखते हुए प्रथम चरण में टेक्निकल मेरिट लिस्ट के आधार पर 3 हजार 450 आवेदक को आमंत्रित किया गया है। उन्हें उनके निवास के पते पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से बुलावा पत्र भेजे जा रहे हैं। यदि पदों की पूर्ति प्रथम चरण में नहीं हो पाती तो दस्तावेजों के सत्यापन व शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए टेक्निकल मेरिट लिस्ट के अनुसार द्वितीय चरण में पात्र उम्मीदवारों को बुलावा पत्र भेजा जाएगा।

बस्तर-सरगुजा में ही 572 पदों पर भर्ती

अधिकारियों ने बताया, परिचारक लाइन के लिए जगदलपुर में 261 पद, अंबिकापुर में 305 पदों पर भर्ती होनी है। प्रदेश के शेष पांच क्षेत्रों में 2 हजार 434 पदों में भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए ओबीसी के लिए 479, अनुसूचित जाति के लिए 334 और अनुसूचित जनजाति के लिए 813 पदों पर भर्तियां प्रस्तावित हैं। भर्ती में 1374 पद अनारक्षित रखे गए हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!