दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले साइंस के स्टूडेंट ने डंकनी नदी में कूदकर अपनी जान दे दी है। सुसाइड से पहले छात्र ने अपने वाट्सऐप स्टेटस में लिखा ‘मैं सुसाइड कर रह हूं’, फिर दो दिन बाद छात्र की लाश मिली है। बताया जा रहा है कि छात्र घर से स्कूल के लिए निकला था, लेकिन नहीं पहुंचा। छात्र के दोस्तों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से वह शांत रहता था। मामला दंतेवाड़ा सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

मृत छात्र का नाम रिंकू मरकाम (16) है। रिंकू दंतेवाड़ा जिले के नक्सल प्रभावित गांव बुरगुम का रहने वाला है। वर्तमान में वह दंतेवाड़ा में अपनी मौसी के घर पर रहकर हाई स्कूल में कक्षा 11वीं में पढ़ाई कर रहा था। परिजनों ने बताया कि, 2 दिन पहले वह रोज की तरफ स्कूल जाने के लिए निकला था। जब स्कूल नहीं पहुंचा तो पता किया गया पर जानकारी नहीं मिली। फिर दंतेवाड़ा के डंकनी नदी में लाश मिली।

सुसाइड करने से पहले रिंकू ने अपने वॉट्सऐप स्टेटस में लिखा था मैं सुसाइड कर रहा हूं। जिस पर इसके एक गांव के ही रहने वाले दोस्त ने रिप्लाई कर मैसेज किया कि तू घर गया की नहीं। पुलिस छात्र के दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है। स्कूल में साथ मे पढ़ने वाले दोस्तों ने बताया कि रिंकू पिछले कुछ दिनों से शांत रहता था। किसी से बातचीत नहीं करता था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!