सुकमा: सुरक्षाबलों ने जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर विस्फोटक सामग्रियां भी बरामद की गई हैं। चारों नक्सली पिछले कई साल से सक्रिय थे। पुलिस ने पूछताछ के बाद चारों नक्सलियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उनको न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जिले में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बल की ओर से लगातार आपरेशन चलाया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक जिले के भेजी थाना क्षेत्र से जिला बल, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और कोबरा 202 के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। गच्छनपल्ली इलाके में जवानों को देख कुछ लोग छुपने की कोशिश कर रहे थे। जवानों ने घेराबंदी कर तीन व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उनकी पहचान कड़ती दुर्गा (मिलिशिया प्लाटून सदस्य), वेट्टी सोमा (जीआरडी कमांडर) माड़वी बुधरा के रूप में हुई।

उन्होंने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से नक्सल संगठन के लिए काम कर रहे हैं। बाद में इनकी निशानदेही पर जवानों ने एक टिफिन बम, इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर, इलेक्ट्रानिक वायर बरामद किया। दूसरी ओर चिंतलनार इलाके में 201 कोबरा और जिला बल की टीम ने रावगुड़ा के जंगल में एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया। पूछताछ करने पर उसकी पहचान मड़कम बोड़डा मिलिशिया सदस्य के रूप में हुई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!