नारायणपुर: आकाबेडा में आम नागरिकों की सुविधा एवं डीआरजी जवानों के आवासीय सुविधाओं में विस्तार के लिए शहीद पवन मंडावी शौर्य निवास क्विक रिस्पॉन्स सेंटर का उद्घाटन हुआ।

सर्वप्रथम छात्रों द्वारा अबुझमाड़िया स्वागत गीत के माध्यम से अतिथियों का स्वागत किया गया इसके बाद नारायणपुर पुलिस द्वारा छात्रों और स्थानीय महिलाओं के लिए विभिन्न खेलों का आयोजन कर कलेक्टर, एसपी और सीईओ के हाथों विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किया गया।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने पक्की सड़क, पुल-पुलिया, सोलर लाइट और आंगनबाड़ी शेड इत्यादि की माँग की जिसपर आईएएस ऋतुराज रघुवंशी ने त्वरित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। आईएएस रघुवंशी ने बताया कि राज्य सरकार के मंशानुरूप आकाबेडा में भी शहरों की भांति सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और स्कूल इत्यादि खोले जाएँगे।

एसपी सदानंद कुमार ने स्थानीय लोगों से कहा कि आप निर्भीक होकर अपनी आजादी और अधिकारों का प्रयोग करते हुए गरिमामय जीवन जी सकें इसलिए सरकार द्वारा पुलिस और सशस्त्र बल तैनात किया गया है। पिछली बार जब आईजी सुंदरराज पी. यहाँ आये थे तब आपने मोबाईल टॉवर लगवाने के लिए अनुरोध किया था आपकी जरूरतों का ख़्याल रखते हुए आईजी सर के विशेष प्रयास और जवानों की मेहनत से आज यहाँ मोबाईल टॉवर लग चुकी है और आप सभी नेटवर्क के माध्यम से पूरे विश्व से जुड़ चुके हैं।

उद्घाटन समारोह के दौरान कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी, एसपी सदानंद कुमारऔर सीईओ देवेश ध्रुव सहित छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और डीआरजी के जवान, स्थानीय नागरिक और जनप्रतिनिधि तथा आश्रम के बच्चे व शिक्षकगण मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!