जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में सोमवार देर शाम एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना हसौद थाना क्षेत्र के मुड़पार गांव का है। शव पर गला घोंटने के निशान हैं। मृतका का पति घटना के बाद से फरार है। मायकेवालों ने बेटी की हत्या का आरोप ससुरालवालों पर लगाया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुटी है।

हसौद थाना प्रभारी योगेश पटेल ने बताया कि जमड़ी गांव की ममता साहू (22 साल) की शादी 4 महीने पहले ही इलेक्ट्रिशियन मूलशंकर साहू (24 साल) के साथ हुई थी। सोमवार को पति-पत्नी घर पर थे। मूलशंकर के माता-पिता बहू ममता के मायके गए हुए थे। देर शाम जब वे घर वापस लौटे, तो कमरे में बहू बेहोशी की हालत में बेड पर पड़ी मिली। तुरंत उसे डभरा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं ममता के पति मूलशंकर का कोई अता-पता नहीं है। डभरा अस्पताल से शव को वापस गांव मुड़पार लाया गया। बेटी की मौत की खबर मिलने पर मायके पक्ष के लोग पहुंचे। उन्होंने हत्या का आरोप लगाया है। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद की स्थिति भी बनी रही।

हसौद थाना प्रभारी योगेश पटेल ने कहा कि शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा, जिसके बाद ही मौत की सही वजहों का खुलासा हो सकेगा। फिलहाल रिश्तेदारों और पड़ोसियों के बयान लिए जाएंगे। इधर आसपास के लोगों का कहना है कि पति मूलशंकर पत्नी ममता के चरित्र पर संदेह करता था और इसी बात को लेकर अक्सर दोनों में विवाद होता था। पड़ोसियों ने कहा कि सोमवार को भी घर से झगड़े की आवाज आ रही थी। इसके बाद सीधे ममता की मौत की खबर ही आई। आशंका जताई जा रही है कि पति ने अपनी पत्नी का चेहरा तकिए जैसी किसी चीज से दबाया होगा, जिसकी वजह से उसका दम घुट गया और मौत हो गई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!