बलरामपुर: छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ जिला शाखा बलरामपुर ने 3 सूत्रीय मांग को लेकर सीएम के नाम डिप्टी कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन।

ज्ञापन में छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ ने कहा कि छत्तीसगढ़ के 14 नगर पालिक निगम, 44 नगर पालिका परिषद एवं 114 नगर पंचायतों कुल 172 नगरीय निकायों में कार्यरत 25,000 प्लेसमेंट कर्मचारियों का संगठन है और अपने सदस्यों के हितार्थ 3 सूत्रीय मांग को लेकर विगत वर्षो से निरंतर संघर्षरत है।
कांग्रेस ने सरकार बनने पर 10 दिवस में प्राथमिकता से हमारी मांगों को पूरा करने का वादा किया। इसी प्रकार कांग्रेस के जन घोषणा (वचन) पत्र ‘दूर दृष्टि, पक्का इरादा, कांग्रेस करेगी पूरा वादा के बिंदु क्रमांक 11 एवं 30 में अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण करने, छटनी न करने तथा आउट सोर्सिंग बंद करने को स्थान दिया है। दिनांक 14.02.2019 को आयोजित कार्यक्रम में आपने स्वयं घोषणा किये कि इस वर्ष किसानों के लिए है आगामी वर्ष कर्मचारियों का होगा। वचन से हम काफी आशान्वित है। परन्तु अद्यतन सरकार का लगभग 04 वर्षे पूर्ण होने के उपरांत भी नगरीय निकाय के प्लेसमेंट कर्मचारियों को नियमित करने हेतु सरकार किसी प्रकार का पहल नही कर रही है। इससे 172 नगरीय निकायों के समस्त 25,000 प्लेसमेंट कर्मचारी के परिवारों में काफी असंतोष एवं आक्रोष व्याप्त है।

महासंघ की 03 सूत्रीय मांग इस प्रकार है ?

01.समस्त नगरीय निकायों से प्लेसमेंट / ठेका प्रथा को समाप्त कर प्लेसमेंट कर्मचारियों को नगरीय निकायों में समायोजन किया जाए।
02. नगरीय निकायों में कार्यरत प्लेसमेंट कर्मचारियों को नियमित किया जावे तथा नियमितीकरण तक 62 वर्ष की आयु तक नौकरी की सुरक्षा प्रदान की जाए।
03. नगरीय निकायों में कार्यरत किसी भी प्लेसमेंट कर्मी को सेवा से पृथक न किया जाए।
ज्ञापन सौंपने के दौरान छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष अनुराग तिवारी, जयसिंह सहित नगरीय निकाय प्लेसमेंट के कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!