बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय से वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जिलों में 6 हजार 80 करोड़ रुपये की राशि के कुल 7 हजार 300 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। जिसके अंतर्गत बलरामपुर-रामानुजगंज जिले को मुख्यमंत्री ने 393 करोड़ 22 लाख 47 हजार रूपए की लागत के 65 विकास कार्यों की सौगात दी। जिसमें 8829.40 लाख रूपए की लागत के 33 विकास कार्यों का लोकार्पण तथा 30493.07 लाख रूपए की लागत के 32 विकास कार्यों का शिलान्यास शामिल है।

इस अवसर पर सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह, कलेक्टर रिमिजियुस एक्का, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रेना जमील, पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह, वनमण्डलाधिकारी विवेकानंद झा, नगर पालिका अध्यक्ष, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारी-कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।


विधायक बृहस्पत सिंह ने लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हमारा जिला आगे बढ़ रहा है और नए आयाम गढ़ रहा है। विद्यार्थियों को छात्रावासों की सुविधा का लाभ मिल रहा है। उन्होंने पूर्व में हुए संभाग स्तरीय युवा भेंट-मुलाकात कार्यक्रम का जिक्र करते हुए अवगत कराया कि सरगुजा संभाग के सभी जिलों में अगले वर्ष से बीएड कॉलेज की भी शुरुआत की जायेगी। उन्होंने बताया कि अब विकासखण्ड मुख्यालयों में बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए प्रतियोगिता परीक्षा, सिविल सेवाओं की परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन क्लॉस की भी सुविधा दी जाएगी। जिला प्रशासन के सहयोग से स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बेहतर कार्य हो रहे हैं, जल्द ही बलरामपुर में 100 बिस्तरीय शिशु एवं महिला अस्पताल की शुरूआत करेंगे। कार्यक्रम में कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा आज जिले में 65 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया गया है। विभिन्न विकास कार्यांे के पूर्ण हो जाने से सुविधाएं तथा यातायात के सुगम साधन बढ़ेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!