सूरजपुर: एसपी के निर्देशन में जिले की पुलिस के द्वारा पुलिस झंडा दिवस और राष्ट्रीय एकता दिवस के तहत 21 से 31 अक्टूबर तक कई आयोजन किए जा रहे हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में रविवार को थाना रामानुजनगर पुलिस ने एकता दौड़ का आयोजन किया जिसमें बच्चे एवं युवाओं ने बढ़-चढ़कर उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी द्वारा भारत के लौह पुरुष के नाम से विख्यात सरदार बल्लभ भाई पटेल की जंयती राष्ट्रीय एकता दिवस के पूर्व एकता दौड़ (रन फॉर युनिटी) प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम में नगर के बच्चे, युवाओं और रामानुजनगर पुलिस के जवानों द्वारा बढ़-चढकर उत्साह के साथ शामिल हुए। एसडीओपी द्वारा प्रतिभागियों में जोश का संचार करने के लिए भारत माता की जय, वन्दे मातरम का जयकारा लगाते हुए रामानुजनगर हाईस्कूल ग्राउण्ड से हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रारंभ कराया और स्वयं भी दौड़ में सम्मिलित होकर उत्साहवर्धन करते हुए प्रतिभागियों के साथ दौड़ पूरी की, सभी के लिए फिटनेस प्रेरक बने। एकता दौड़ सुभाष चौक, चांदनी एवं पिउरी चौक होते हुए समापन हाईस्कूल ग्राउण्ड में किया गया।

प्रशिक्षु डीएसपी दीपमाला कुर्रे ने सरदार बल्लभ भाई पटेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए देश की आजादी के लिए उनके कड़े संघर्ष और देश को एकता के सूत्र में बांधने के लिए उनके योगदान को याद किया, उपस्थित युवाओं और पुलिस जवानों को उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिए कहा। कार्यक्रम समापन पर दौड़ में सम्मिलित सभी प्रतिभागियों को अधिकारियों ने बधाई दी और विजेताओं को पुरस्कार प्रदान कर प्रेरणादायी शब्दों से उनका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान एसडीएम रामानुजनगर उत्तम रजक, थाना प्रभारी रामानुजनगर विपिन लकड़ा, एसआई मनी प्रसाद राजवाड़े, पीटीआई दिलीप शर्मा, शिक्षक बिहारी साहू सहित पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी व नगर के बच्चे व युवा मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!