कोरबा। एसईसीएल के कोरबा जिले में संचालित खदानों से कोयला और डीजल की चोरी की लगातार खबरों और कराई जा रही जांच के मध्य नगर पुलिस अधीक्षक दर्री लितेश सिंह औचक निरीक्षण पर कुसमुंडा खदान पहुंची। देर रात उन्होंने खदान के अलग-अलग क्षेत्रों का अवलोकन किया। इस दौरान यहां तैनात पाए गए सीआईएसएफ व त्रिपुरा रायफल्स के जवानों से आवश्यक चर्चा कर उन्हें निर्देश दिए। आधी रात 12 से 1 बजे के मध्य पहुंची नगर पुलिस अधीक्षक ने रात्रि में कुसमुंडा खदान में गश्त व ड्यूटी कर रहे सीआईएसएफ, त्रिपुरा राइफल्स के जवानों से सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।

नगर पुलिस अधीक्षक सुश्री सिंह ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान अधिकांश ट्रांसपोर्टेशन साइलो बंकर से होना पाया गया। खदान के 3 व 4 नम्बर एंट्री व एग्जिट प्वाइंट में तैनात सीआईएसएफ के जवानों से बातचीत कर उन्हें निर्देशित किया गया कि किसी भी प्रकार से डीजल आदि चोरी के लिए गाड़ियों का आवागमन नहीं होना चाहिए। इसकी संपूर्ण जवाबदारी उन्हीं की होगी। एंट्री व एग्जिट प्वाइंट पर कैमरा लगा होना पाया गया। इन कैमरों की जांच की गई जो चालू हालत में पाए गए।

सीआईएसएफ के जवानों के द्वारा बताया गया कि अधिकांश ट्रांसपोर्टेशन साइलो के माध्यम से एमजीआर से हो रहा है। रात 10 बजे के बाद रोड ट्रांसपोर्ट से कोयला निकालना कम हो जाता है। निरीक्षण के दौरान खदान के अंदर ही गाड़ियों का आवागमन होना पाया गया और कम ही गाड़ियां आती-जाती हुई दिखाई दी। नगर पुलिस अधीक्षक सुश्री सिंह ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के मार्ग निर्देशन में उनके द्वारा लगातार खदान क्षेत्रों के आसपास बाहरी क्षेत्रों में पुलिस गश्त कराने के साथ ही औचक निरीक्षण किया जा रहा है जो आगे भी जारी रहेगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!