{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

अंबिकापुर: जिले में 5 जून से 12 जून तक स्वच्छ हरित सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर  विलास भोसकर के मार्गदर्शन और सीईओ जिला पंचायत नूतन कंवर के निर्देशन में शनिवार को जनपद पंचायत अम्बिकापुर के विशेष पिछड़ी जनजाति बहुल ग्राम घंघरी में पर्यावरण प्रबंधन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

श्री कंवर की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम में भू जल को रिचार्ज करने सोक पिट और रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के जरिए बारिश के पानी को पुनः भूतल तक पहुंचाने की जानकारी ग्रामीणों को दी। इसी तरह गांव को स्वच्छ बनाए रखने का भी संदेश दिया। इस दौरान ग्राम वासियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों के साथ प्रशासनिक टीम ने भी सार्वजनिक नलकूप, हैंडपंप के आसपास सफाई की। इस अवसर पर पीवीटीजी समुदाय के लोगों को स्वच्छता किट का भी वितरण किया।

सीईओ जिला पंचायत श्री कंवर ने ग्रामीणों को शासन की योजनाओं स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा के लाभों को बताया और इससे जुड़ने की अपील की। कार्यक्रम में सीईओ जनपद पंचायत अम्बिकापुर  आरएस सेंगर सहित खंड स्तरीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!