दुर्ग। दिवाली के अगले दिन गोवर्धन पूजा मनाने के लिए सीएम भूपेश बघेल दुर्ग जिले के जंजंगिरि पहुंचे। यहां उन्होंने पूरे रीति रिवाज के साथ गौरा गौरी भगवान की पूजा-अर्चना की। इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल के हाथों पर इस मंदिर के परंपरा के अनुसार सोंटे (कोड़ा) से प्रहार किया गया।



वीडियो में देखा जा सकता है सीएम बघेल के हाथों पर सोंटे से प्रहार किया जा रहा है। उनके हाथों पर पांच बार सोंटे से प्रहार किया गया। सोंटे खाने के बाद उन्होंने मारने वाले को प्यार से गले लगाया। दरअसल, लोक मान्यताओं के अनुसार गौरा गौरी पूजा के मौके पर सोंटे से किए जाने वाले प्रहार से अमंगल टल जाते हैं और समृद्धि आती है। बता दें कि हर साल सीएम बघेल ने गोवर्धन पूजा के दिन इस लोक अनुष्ठान में शिरकत करते हैं।

दिवाली के अवसर पर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा एलान किया। उन्होंने ‘छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना’ का एलान किया।

छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना का सीएम ने किया एलान
सीएम बघेल ने कहा,” आज दीपावली के शुभ अवसर पर मां लक्ष्मी जी की कृपा और छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से प्रदेश की महिला शक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश की महिलाओं को ”छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” के तहत 15000 रुपये मूल्य के तहत सीधे उनके खाते में दिए जांएगे।”

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है। 70 सीटों के लिए हो रहे इस चुनाव में 953 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!