सूरजपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतापपुर में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कहा कि पटवारियों की सबसे अधिक शिकायत है। राजस्व के मामलों की शिकायत है। इसे ठीक करें। उन्होंने कहा कि प्रतापपुर में सरकारी बिल्डिंग में रेन वाटर हार्वेस्टिंग रहना चाहिए क्योंकि रायपुर शहर के बाद पहला जिला जहां 800 फ़ीट में पानी नहीं हैं। वाटर रिचार्जिंग में ध्यान दें।

पानी की कमी, भू जल स्तर में कमी को दूर करने विशेष ध्यान दें। नरवा के काम तेज़ी से पूरे करें। उन्होंने कहा कि हेलीकाप्टर से आते समय देखा एक नाला सुखा दिखा पर ट्रीट मेन्ट वाला नाला में पानी था। उन्होंने कहा कि यदि किसी गरीब को राशन कार्ड न मिले तो ये हमारी गलती है। यदि कोई समस्या है तो अधिकारियों को अवगत कराइये। जनता के प्रति जवाबदेह बनें और काम में मुस्तैदी लाएं। लोगों से उनकी भाषा मे बात करिए उनको अच्छा लगेगा क्योंकि गुड गवर्नेंस का यही तरीका है। यह भी कहा कि जिनका 13 दिसंबर 2005 के पहले से कब्जा है उन सभी को फारेस्ट लेंड पट्टा मिल जाये। आवर्ती चराई के लिए पहाड़ी, बस्ती से दूर गौठान बन रहे हैं। इस पर धयान दे। सही जगह बने।

गौठान योजना ने गड़बड़ी या लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी और बिना झिझक के अच्छा काम करें। उन्होंने प्रभारी सचिव से कहा कि रिव्यू करें और जितनी भी मेरी घोषणाएं व निर्देश हों, वह पूरी होनी चाहिए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!