नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आईजीएल ने देश के कई हिस्सों में गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने रविवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा आईजीएल ने कई शहरों में सीएनजी की कीमत को बढ़ा दिया है। आईजीएल ने रेवाड़ी, करनाल, कैथल, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में भी सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

आपको बता दें कि जब से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गैस की कीमतें चढ़ना शुरू हुईं, तभी से शहर के गैस वितरक पिछले साल अक्टूबर से समय-समय पर कीमतें बढ़ाते रहे हैं। इस नई बढ़ोतरी के साथ सीएनजी की कीमत अब दिल्ली में 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

इस बीच आईजीएल ने देश के अन्य हिस्सों में भी गैस की कीमतों में इजाफा किया है। रेवाड़ी में सीएनजी 84.07 रुपये प्रति किलो बिक रही है। करनाल और कैथल में 82.27 रुपये प्रति किलो सीएनजी है। वहीं, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर की बात करें तो यहां पर सीएनजी की कीमत सबसे ज्यादा 85.40 रुपये प्रति किलो है।इन शहरों के अलावा अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की कीमत बढ़ोतरी के बाद 83.88 रुपये हो गई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!