नई दिल्ली: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर की वजह से लोगों का हाल बेहाल है। घने कोहरे की वजह से यातायात व्यवस्था चरमरा चुकी है। हवाई यात्रा करने वाले लोगों को इस समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, उत्तर भारत में चलने वाली कई ट्रेनें भी देरी से अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच रही हैं।

दिल्ली हवाईअड्डे ने घने कोहरे के कारण उड़ान संचालन में देरी की जानकारी दी है। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के आगमन और प्रस्थान दोनों सहित लगभग 120 उड़ानें प्रभावित हुईं हैं।

दिल्ली में जारी रहेगा ठंड का सितम
बुधवार सुबह दिल्ली (Cold Wave in Delhi) समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में घना कोहरा छाया रहा। दिल्ली में बुधवार सुबह का तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चादर में लिपटा रहेगा। दिल्ली के लोगों को दिन में धूप की वजह से थोड़ी राहत जरूर मिलने वाली है, लेकिन सुबह और शाम में लोगों को शीतलहर का सामना करना पड़ेगा।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आज गुजरात के अहमदाबाद, डीसा, पोरबंदर के अलावा कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, मध्य प्रदेश के भोपाल, सागर, गुणा, इंदौर में भी बारिश की आशंका है। इसके अलावा मुंबई में भी थोड़ी बारिश हो सकती है।बात करें पहाड़ी इलाकों की तो कश्मीर के कई जिलों में पारा शून्य से नीचे जा चुका है। लद्दाख और उत्तराखंड में आज और कल (17 और 18 जनवरी) हल्की और माध्यम बारिश की आशंका है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी होगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!