अम्बिकापुर: स्वीप गतिविधि के अंतर्गत अम्बिकापुर शहर में शानदार फ्लैश मॉब के साथ युवा छात्र-छात्राओं ने लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन में मतदाताओं को जागरूक करने जिले में स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को मिशन चौक विशाल मेगा मार्ट के सामने शानदार फ्लैश मॉब का आयोजन किया गया। फ्लैश मॉब में महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं ने देश के सभी राज्य की पारम्परिक वेशभूषा में मनमोहक नृत्य के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ी लोक गायक संजय सुरीला तथा सरगुजा की लोक गायिका बबिता विश्वास ने भी गीतों के माध्यम से वोट के महत्व को बताया।


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुन्दन ने उपस्थित जनसमूह को मतदान हेतु जागरूक किया। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र जिले के कम मतदान प्रतिशत वाले क्षेत्र में शामिल है, इसलिए आज यहां फ्लैश मॉब के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर जिले में लगातार मतदाताओं को जागरूक करने गतिविधियों का आयोजन जारी है। हम सभी आज यहां एक ही उद्देश्य से एकत्रित हुए हैं और वह है शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य। हर एक वोट जरूरी है, आप सभी किसी भी प्रकार के भ्रम से रहित होकर मतदान करें, जिला प्रशासन द्वारा सभी मतदान केंद्रों में आवश्यक व्यवस्था की जा रही है। जिनका एपिक कार्ड नहीं बना है वो अपना कार्ड बनवाएं, वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाएं तथा परिवार के सदस्यों, मित्रों को वोट हेतु प्रोत्साहित करें। इसके साथ ही कलेक्टर श्री कुंदन ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान हेतु सभी को शपथ दिलायी।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, जिला पंचायत सीईओ तथा स्वीप के नोडल अधिकारी नूतन कंवर, जिला स्तरीय अधिकारी, महाविद्यालयीन छात्र-छात्राएं, आम नागरिक मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!