अम्बिकापुर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुंदन कुमार ने मंगलवार को जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में विधानसभा निर्वाचन 2023 के स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न कराए जाने पर सभी अधिकारी कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारियों ने निष्ठा और जिम्मेदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया है, इसी का परिणाम है कि जिले में सुचारू रूप से निर्वाचन सम्पन्न हुआ। उन्होंने कहा कि निर्वाचन में प्रशिक्षण, नियमों की जानकारी के साथ पूर्व तैयारी हो तो निर्वाचन आसानी से सम्पन्न कराया जा सकता है।

बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने भी सभी अधिकारी कर्मचारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी ने टीम भावना के साथ काम किया। इस दौरान शांति, पारदर्शिता और नियमों का सख्ती से पालन कराने में सभी की महत्वपूर्ण भूमिका से शांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न हुआ।
कलेक्टर कुंदन ने कहा कि निर्वाचन सम्पन्न होने के साथ ही अब सभी विभाग अपने अंतर्गत सामान्य प्रशासनिक कार्यों का निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने धान खरीदी की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी अनुविभागीय अधिकारी, सम्बन्धित क्षेत्र के तहसीलदार, खाद्य विभाग आपसी समन्वय के साथ बिना की बाधा के धान खरीदी सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले में वर्षा की संभावना को देखते हुए धान को सुरक्षित करने आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी राजस्व मामलों के निराकरण कर प्रगति लाने हेतु अपने अमले को निर्देशित करें। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को बोर्ड परीक्षा की तैयारी, मिड डे मील, शिक्षकों की उपस्थिति सहित अन्य आवश्यक कार्य सुनिश्चित करने कहा। समाज कल्याण विभाग को पेंशन भुगतान सुनिश्चित करने सहित सभी विभाग अपने कार्यों की समीक्षा करने निर्देशित किया। बैठक में नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार, एएसपी पुपलेश, सीएसपी स्मृतिक राजनाला, अपर कलेक्टर सुनील नायक, टेकचन्द्र अग्रवाल, एएल ध्रुव सहित जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!