अंबिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने बुधवार को रोपाखार जलाशय के पास मैनपाट महोत्सव स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने महोत्सव की तैयारी हेतु स्थलों का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की और सुव्यवस्थित आयोजन हेतु तैयारी अभी से शुरू करने के संबंध में जरूरी निर्देश दिए।

कलेक्टर ने महोत्सव स्थल की पूरी साफ-सफाई, समतलीकरण सहित दो हेलीपैड निर्माण मुख्य मंच निर्माण व्ही वीआईपी, व्हीआईपी एवं आम जनता के प्रवेश द्वार वाहन पार्किंग, पेयजल हेतु टंकी निर्माण, सामुदायिक शौचालय निर्माण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने रोपाखार जलाशय के समीप गार्डन विकसित करने हेतु उद्यान विभाग के अधिकारियों को निर्देश किया। इसके साथ ही महोत्सव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था एवं सुगम आवागमन के लिए रूट निर्धारित करने के भी निर्देश दिए। मेला स्थल में फूड जोन क्षेत्र में दुकान आबंटन के लिए पहले से दुकानों की लिस्टिंग कराने तथा टोकन देकर आबंटन कराने कहा गया। इसी प्रकार सड़क के किनारे लगने वाले दुकानों के लिए भी सड़क से निर्धारित दूरी पर ही दुकान लगाने एवं दुकानों के आंबटन के लिए टोकन सिस्टम रखने कहा गया।

ज्ञातब्य है कि इस वर्ष मैनपाट महोत्सव 11 से 13 फरवरी 2023 तक मैनपाट के रोपाखार जलाशय के पास आयोजित होगा।
इस दौरान गौ सेवा आयोग के सदस्य अटल बिहारी यादव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विश्वदीप, वनमण्डलाधिकारी पंकज कमल, एसडीएम शिवानी जायसवाल, एसडीएम सीतापुर रवि राही सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!