अम्बिकापुर: कलेक्टर कुन्दन कुमार व पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने रविवार को शहर के विभिन्न तालाबों में गणेश मूर्ति विसर्जन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने मूर्ति विसर्जन हेतु चिन्हांकित तालाबो में पर्याप्त व्यवस्था के लिए अधिकारियां को जरूरी निर्देश दिए।

कलेक्टर ने तालाबों की साफ-सफाई, वाहन पार्किंग, प्रकाश व्यवस्था, यातायात व्यवस्था , गोताखोर की व्यवस्था, चिकित्सा दल की व्यवस्था आदि के संबंध में जानकारी ली। पंडालों में विराजे गणपति प्रतिमा का विसर्जन आगामी 9 सितम्बर को किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा अम्बिकापुर शहर में 6 तालाबों का चिन्हांकन किया गया है। मूर्ति विसर्जन हेतु इन तालाबां में व्यापक इंतजाम किए जा रहे है। प्रशासन द्वारा सभी पंडाल समितियों को चिन्हांकित तालाबो में ही मूर्ति विसर्जन करने का आग्रह किया गया है।

जिला प्रशासन द्वारा मूर्ति विसर्जन के लिए शहर के शिवधारी तालाब, शंकर घाट, महामाया, बिशुनपुर, भाथु तालाब व जेल तालाब को चिन्हांकित किया गया है। इन तालाबो में मूर्ति विसर्जन के लिए आवश्यक तैयारी की जा रही है।

इस दौरान पार्षद आलोक दुबे, नगर निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई, एसडीएम प्रदीप साहू, तहसीलदार भूषण मण्डावी सहित नगर निगम, सीएसपीडीसीएल के अधिकारी, पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!