सूरजपुर: कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने आज जिला कलेक्टोरेट में स्थित जन संवाद कक्ष में विभिन्न मांगो एवं समस्याओं को लेकर जनसंवाद कक्ष में पहुंचे ग्रामीणोंजनो की आवेदनों का अवलोकन किया एवं संबंधित अधिकारियों को समस्याओं व मांगों को त्वरित निराकरण करने निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ सिंह ने आज जनसंवाद कक्ष में दिव्यांग अयोध्या प्रसाद चौबे भटगांव निवासी हितग्राही जिसके पास छत्तीसगढ़ राज्य मेडिकल बोर्ड का प्रमाण पत्र नहीं था, झारखंड राज्य का था जिसके कारण उन्हें अंत्योदय का लाभ नहीं हो रहा है जिसे कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को नियमानुसार मेडिकल प्रमाण पत्र जारी करने के लिए निर्देशित किया प्रमाण पत्र बन जाने के बाद दिव्यांग हितग्राही को अंत्योदय का राशन कार्ड की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। वर्तमान में उन्हें प्राथमिकता परिवार राशन कार्ड का लाभ प्राप्त हो रहा है। इसी कड़ी में अन्य आवेदन आए हैं जिसमें सिक्योरिटी मनी वापस कराने, मनरेगा के तहत कुआं खुलवाने, कूड़ाकु जनजाति को पट्टा वितरण किए जाने के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए जिसे कलेक्टर ने आवश्यक कार्रवाई का निराकरण करने के लिए देश की है। ग्राम चंद्रपुर में गौठान निर्माण किए जाने, दिव्यांश हितग्राही को गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री योजना का लाभ दिलाने, सड़क समस्या, पानी समस्या सहित स्थाई जाति प्रमाण पत्र बनाने के आवेदन प्राप्त हुए जिसे त्वरित सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारी को यथाशीघ्र करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राजस्व संबंधित प्रकरणों को भी विधि अनुसार निराकरण करने कहा है।

जनसंवाद कक्ष में आज राजेश सिंह आत्मजा गणेश सिंह रामनगर हत्या के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए जिसे पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण का अवलोकन किया तथा संबंधित से वार्ता कर आवश्यक जांच कर समस्याओं के निराकरण करने आश्वस्त किया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!