बलरामपुर: तातापानी महोत्सव मकर संक्रांति पर्व 2024 के तैयारी हेतु कलेक्टर रिमिजियस एक्का एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह ने तातापानी पहुंचकर मेला स्थल व मंदिर प्रांगण का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए मेला स्थल पर समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

कलेक्टर श्री एक्का ने तातापानी में स्थित वन विभाग के रेस्ट हाउस के समस्त सुधार कार्य एवं समस्त परिसर की साफ-सफाई, सौंदर्यीकरण, अहाता की पोताई, हेलीपेड परिसर में जीर्ण-शीर्ण फेंसिंग का सुधार तथा सड़क किनारे एवं परिसर में स्थित पौधों की साफ-सफाई, ट्री-गार्ड की मरम्मत व पोताई कार्य, तातापानी में स्थित तालाबों एवं कुण्डों की साफ-सफाई, मेला स्थल पर निर्बाध विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने तातापानी में स्थित तपेश्वर महादेव मंदिर परिसर का निरीक्षण कर परिसर में साफ-सफाई एवं रंग-रोगन के कार्य को प्रारंभ करने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने मेला स्थल निर्मित मुख्य स्टेज का निरीक्षण कर समुचित बैठक व्यवस्था, मैदान के समतलीकरण करने के निर्देश दिये। इसी क्रम में कलेक्टर ने ले-आउट के अनुसार दुकानों के नीलामी की कार्यवाही को प्रारंभ करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने तातापानी स्थित वन विभाग के विश्राम गृह में महोत्सव के प्रारंभिक रूप-रेखा पर स्थानीय ग्रामीणों के साथ चर्चा की।

इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रेना जमील, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर करूण डहरिया, रामानुजगंज गौतम सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बलरामपुर अनिल तिवारी, सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी व मेला समिति के सदस्यगण एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!