अंबिकापुर:कलेक्टर  विलास भोसकर ने गुरुवार को छात्र दुर्घटना बीमा योजना के तहत चार प्रकरणों में परिजनों को बीमा राशि सौंपी। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी अशोक सिन्हा एवं सहायक परियोजना अधिकारी  रविशंकर पांडेय मौजूद रहे।

इन चार प्रकरणों में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला बासेन, उदयपुर के कक्षा 6वीं के छात्र दिलदार सिंह की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने के कारण  परिजन  कासी राम को, शासकीय प्राथमिक शाला बांसा, लुण्ड्रा की कक्षा चौथी की छात्रा प्रमिला की सर्प काटने से मृत्यु होने पर परिजन  इंदरमती को, शासकीय प्राथमिक शाला बिशुनपुर की कक्षा पहली के छात्र कृष्णा कुमार की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर परिजन  राम कुमारी को और सेजेस केशवपुर, अंबिकापुर के कक्षा 7वीं की छात्रा पूनम पैंकरा की मृत्यु पर परिजन  रामनारायण पैंकरा को बीमा राशि सौंपी गई।

इस तरह छात्र दुर्घटना बीमा योजना अंतर्गत 04 प्रकरणों में बीमा दावा की 04 लाख रूपय की राशि संबंधित परिजनों को प्रदान की गई। बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा छात्र दुर्घटना बीमा योजना अन्तर्गत स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के आकस्मिक मृत्यु हो जाने पर छात्र दुर्घटना बीमा के तहत एक लाख रुपए राशि प्रदान की जाती है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!