अम्बिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार सोमवार को दरिमा -नवानगर सड़क चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने सड़क चौड़ीकरण में प्रयुक्त किये जा रहे मैटेरियल की गुणवत्ता को परखा और अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण सहित सड़क किनारे माइलस्टोन व जरूरत के स्थानों पर साइनेज एवं रेडियम पट्टी लगाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के द्वारा अम्बिकापुर से नवानगर तक कराये जा रहे सड़क चौड़ीकरण का निरीक्षण किया। रास्ते मे उन्होंने करजी, बरगंवा, खजूरी और नवानगर में रूककर सड़क की गुणवत्ता चेक की। करजी में उन्होंने पुलिया के पास रेडियम और साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। इसके पश्चात उन्होंने मैनपाट के कुनिया-नर्मदापुर मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित इंजीनियर और ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि रोड में डस्ट नहीं उड़ना चाहिए। नियमित पानी का छिड़काव करें। रोड की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। निर्धारित समय-सीमा में रोड निर्माण कार्य पूर्ण करें। मैनपाट पर्यटन क्षेत्र है। यहां के रोड में चलने वाले पर्यटकों को लगना चाहिए कि वे छत्तीसगढ़ के शिमला में हैं। उन्हें फील गुड का अहसास होना चाहिए।

कलेक्टर ने इसके पूर्व दरिमा स्थित मां महामाया हवाई अड्डा के उन्नयन कार्य का निरीक्षण कर प्रगति का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रन-वे सहित विभिन्न निर्माणाधीन भवन और रोड के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण और समय-सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण कराने हेतु अधिकारियों

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!