सूरजपुर: कलेक्टर गौरव कुमार सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने कोरोना की तीसरी लहर एवं ओमिक्रोन के प्रसार नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए बिश्रामपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बनाए गए कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया तथा केयर सेंटर में बेड व्यवस्था, टॉयलेट, पानी, मेडिसिन की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर व्यवस्थाएं व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए जिससे आवश्यकता पड़ने पर प्रयोग किया जा सके। उन्होंने परिसर में बनाए जा रहे हैं मीटिंग हॉल, एक्स-रे रूम, स्टोर रूम का निरीक्षण किया तथा साफ सफाई कर व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए।

एसईसीएल के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

कलेक्टर ने बिश्रामपुर क्षेत्र में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एसईसीएल ग्राउंड हॉल में बनाए जा रहे बनाए जा रहे हैं कोविड केयर सेंटर का भी अवलोकन किया। उन्होंने परिसर को साफ सफाई करने, पानी व्यवस्था, कंसंट्रेटर, डॉक्टरों की व्यवस्था, मेडिसिन व्यवस्था एवं हॉल में एंट्री के द्वार बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने बिश्रामपुर बीएमओ को नर्सिंग स्टाफ, सहित अन्य सुविधाएं एसईसीएल से समन्वय कर व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने करोना के बचाव के लिए सीसीटीवी नगर लगाने के लिए भी कहा है।

ज्ञानोदय मुक बधिर छात्रावास का निरीक्षण

कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण बचाव के लिए आपातकालीन परिस्थिति में उचित व्यवस्था हो सके उसके लिए उन्होंने आज विश्रामपुर स्थित ज्ञानोदय मुक बधिर छात्रावास का निरीक्षण किया तथा छात्रावास संचालक को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए में आपातकालीन परिस्थिति में छात्रावास उपलब्ध कराने कहा। उन्होंने छात्रावास में मेडिकल टीम की व्यवस्था, मेडिकल से संबंधित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने विश्रामपुर बीएमओ को निर्देश दिए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!