बलरामपुर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन 2023 को सुचारू रूप से संपन्न कराये जाने के लिये सयुंक्त जिला कार्यालय भवन में जिला स्तरीय निर्वाचन नियंत्रण कक्ष का संचालन किया जा रहा है। यह नियत्रण कक्ष 24X7 चालू रहेगा जिसका टेलीफोन नंबर 07831 273177 है। उक्त नियंत्रण कक्ष में जिले के विधानसभा निर्वाचन 2023 से सबंधित समस्याओं और शिकायतों का निराकरण किया जाएगा ।

अतिरिक्त भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्वाचन संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी अथवा समस्या के समाधान के लिए टोल फ्री नम्बर 1950 जारी किया गया है, जिसमें सुबह 9 बजे से शाम 9 बजे तक आमजन सम्पर्क कर निर्वाचन से संबंधित जानकारी तथा अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।


जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जिलें में आचार सहिंता प्रभावशील होने के साथ ही निर्वाचन संबंधी शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु नियंत्रण कक्ष स्थापित कर अलग-अलग क्रम में 24 घंटे अधिकारियों की ड्युटी लगाई गई है। जिसमे जिले के मतदाता मतदान संबधी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए संपर्क कर सकते हैं । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के आम नागरिकों से अपील की है कि नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर में किसी प्रकार की भ्रामक सूचना, शिकायत न करें, निर्वाचन संबंधी शिकायतों को महत्व दें।ताकि आपकी शिकायतों और समस्याओं का निराकरण किया जा सके ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!