अम्बिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार ने जिले में बेहतर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने की समस्त जिलेवासियों से अपील की है। उन्होंने अपील की है कि सरगुजा जिले की पहचान शांतिप्रिय एवं सौहार्दपूर्ण परम्परा की रही है और इसे बनाए रखना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है।आप सभी से अपील है कि किसी प्रकार की भ्रामक या अधूरी खबर, वीडियो अथवा विवादित पोस्ट को ना फैलाएं या प्रसारित करें जिससे जिले की शांति भंग हो। कोई आपत्तिजनक जानकारी, अफवाह या भ्रामक सूचना संज्ञान में आने पर उसे पहले जांचें एवं सत्यापित करें। उसे आगे ना फैलाएं और तुरंत पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दें।

सोशल मीडिया साइट्स जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम आदि पर प्रसारित होने वाली भ्रामक पोस्ट और जानकारी से बचें। सोशल मीडिया साइट्स के एडमिन भी ध्यान रखें कि उनके ग्रुप के सदस्य ग्रुप में किसी भी तरह की भ्रामक खबर, विवादित पोस्ट, सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने या दो पक्षों में विवाद बढ़ाने, वैमन्यस्ता फैलाने संबंधी कोई भी मैसेज, पोस्ट, चित्रण या वीडियो ना फैलाएं या प्रसारित करें।

मीडिया के साथियों से भी अपील की है कि समसामयिक घटना या किसी प्रकार के खबरों के संबंध में अधिकृत स्रोत से पुष्टि के पश्चात ही खबर प्रकाशित व प्रसारित करें।

जिले में संवेदनशील स्थलों पर जिला एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा लगातार नजर रखी जा रही है। रात्रिकालीन गश्त भी जारी है। जिला एवं पुलिस प्रशासन जिले में बेहतर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने सख्त और गंभीर है। किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था के उल्लंघन करने वालों पर विधि अनुसार कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!