मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: नवीन जिला मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में आज जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर पीएस ध्रुव की अध्यक्षता में पहली समय सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री ध्रुव ने शासन की फ्लैगशिप योजनाओं से जुड़ी गतिविधियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी ली। उन्होंने सभी अधिकारियों को जिले की प्रगति में अपना सर्वश्रेष्ठ देने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि टीम वर्क के साथ ही जिले के बेहतर विकास के लिए काम किया जा सकता है। अपनी क्षमता का शत-प्रतिशत जनहित में दें जिससे मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिला प्रगति के नए कीर्तिमान बनाये।

कलेक्टर श्री ध्रुव ने बैठक में जिले में शासन की महत्त्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली और बेहतर संचालन हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने समयसीमा में दर्ज प्रकरणों पर चर्चा कर संबंधित विभागों को शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की गई घोषणाओं एवं निर्देशों के क्रियान्वयन की भी कलेक्टर ने समीक्षा की। उन्होंने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, गोधन न्याय योजना, सुपोषण अभियान, सहित जाति प्रमाण पत्र अभियान और वैक्सीनेशन अभियान की प्रगति की समीक्षा की और सभी योजनाओं में बेहतर परिणाम लाने प्रोत्साहित किया। बैठक में समस्त एसडीएम एवं जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!