आशीष कुमार गुप्ता


अंबिकापुर/बतौली: कलेक्टर विलास भोस्कर धान खरीदी का जायजा लेने शुक्रवार को धान उपार्जन केंद्र बतौली पहुँचे। उन्होंने समिति प्रबन्धक से उपार्जन केंद्र में पंजीकृत किसानों की संख्या, किसानों के पंजीयन, टोकन जारी होने की स्थिति तथा लक्ष्य के अनुसार खरीदे जाने वाले धान की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि धान बेचने आए किसानों को किसी प्रकार की समस्या ना हो, इसका ध्यान रखें। बारदाने पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हों, किसानों की सुविधा हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करें।

इस दौरान उन्होंने धान बेचने आए किसानों से भी बात कर व्यवस्थाओं के सम्बंध में फीडबैक लिया। धान बेचने आए किसान बलराम ने बताया कि उन्होंने आज 141 बोरी धान बेचा है, केंद्र में किसी प्रकार की समस्या नहीं हुई। इसी प्रकार किसान वीरेंद्र कुमार ने बताया कि उनके पास 14 एकड़ से अधिक की भूमि है, आज यहां धान बेचा है। इससे पहले के वर्षों में भी मैंने धान बेचा था जिसके लिए मुझे 18 हजार रुपए की बोनस राशि प्राप्त हो गई है।



तहसील कार्यालय का निरीक्षण कर लंबित प्रकरणों का जल्द निराकरण करने, आमजनों की सुविधा हेतु सभी व्यवस्थाएं दुरस्त करने के दिए निर्देश-

कलेक्टर श्री भोस्कर ने दौरे के दौरान तहसील कार्यालय बतौली का भी औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहां लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए समय सीमा में निराकरण के निर्देश दिए तथा आवश्यक दस्तावेजों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने आमजनों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए सभी आवश्यक सुविधाएं दुरुस्त करने हेतु निर्देशित किया।



शासकीय महाविद्यलयीन बतौली में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होकर मतदान के महत्व से अवगत कराते हुए नवीन मतदाताओं को किया प्रेरित-

शासकीय महाविद्यालय बतौली में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होकर कलेक्टर श्री भोस्कर नवीन मतदाताओं से मिले। उन्होंने मतदाताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आप सब देश का भविष्य हैं, इसलिए प्रत्येक वोट का महत्व समझें और वोट देकर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता निभाएँ, साथ ही लोगों को भी प्रेरित करें। ऐसे पात्र मतदाता जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ा है वे बीएलओ के माध्यम से या ऑनलाइन आवेदन कर अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं। उन्होंने इस दौरान सभी को लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए लोकतांत्रिक मर्यादा बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा बनाए रखते हुए किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!