अंबिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को जल जीवन मिशन के हर घर नल से जल योजनांतर्गत कार्यों की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा जल जीवन मिशन के तहत कार्य कराया जा रहा है। यह 2024 तक हर ग्रामीण घर में नल के माध्यम से शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू की गई केंद्र प्रवर्तित योजना है। जल जीवन मिशन योजना के कार्य पूर्णता में विलंब के कारण कलेक्टर ने नाराजगी जताई। कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने कहा कि योजना का गुणवत्ता के साथ क्रियान्वयन करना है। शासन हर घर मे नल पहुंचाने के उद्देश्य से राशि जारी करती है उसका लाभ आम जनता को मिलना चाहिए। वर्क आर्डर जारी हो गया है। कार्य नहीं करने वाले ठेकेदारों को नोटिस जारी करना है। इसके साथ ही कार्य में प्रगति नहीं लाने पर पेनाल्टी भी लगाएं। सभी अधिकारी शासन के द्वारा दिये गए कार्यों को जिम्मेदारीपूर्वक वहन करें। कार्य की गुणवत्ता बेहतर करने और प्रगति लाने के लिये आवश्यकतानुसार डब्लूआरडी और आरईएस के इंजीनियरों को कार्य में संलग्न करें।

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी जनपद स्तरीय अधिकारी अपने ब्लॉक मुख्यालय में रहकर कार्य करें। उन्होंने अधिकारियों को सचेत किया कि मुख्यालय में नहीं रहने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। सभी इंजीनियर फील्ड में जाकर काम की गुणवत्ता जांच करें।

बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता प्रदीप खलखो, सभी एसडीओ, सब इंजीनियर सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!