अंबिकापुर: मां महामाया एयरपोर्ट में चल रहे उन्नयन कार्य को लेकर सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा बेहद संजीदा नजर आ रहे हैं यही कारण है कि आए दिन दरिमा एयरपोर्ट का औचक निरीक्षण उनके द्वारा लगातार किया जा रहा है और चल रहे कार्यों की लगातार समीक्षा भी की जा रही है समय सीमा के अंदर गुणवत्ता युक्त निर्माण कार्य पूर्ण हो सके इसके लिए लगातार सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा और जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह द्वारा चल रहे कार्य की लगातार समीक्षा और औचक निरीक्षण किया जा रहा है इसी क्रम में कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने शुक्रवार को दरिमा स्थित माँ महामाया एयरपोर्ट के उन्नयन कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों एवं ठेकेदार को निर्देशित किया कि योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें ताकि समय पर सभी कार्य पूरा हो सके।

कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों से उन्न्यन कार्य की जानकारी ली और अपेक्षा से कम प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सोमवार को समस्त दस्तावेज के साथ जिला कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने बताया कि रन-वे में ग्रेडिंग का कार्य चल रहा है। अंतिम लैयर का ग्रेडिंग किया जा चुका है। ग्रेडिंग में कंपेक्शन किया जा रहा है जिससे समय ज्यादा लग रहा है। अंतिम लेयर के बाद डामर से टायरिंग किया जाएगा। इस महीने के आखिर तक डब्ल्यूबीएम व कम्पेक्सन का कार्य हो जाएगा। रन-वे के साथ ही प्लेन हॉल्ट एरिया एप्रन का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता व्हीके बेदिया, आरआर दर्रो, एयरपोर्ट संचालक सुरेश बम्बूलड़या, जनपद सीईओ एस.एन. तिवारी, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!