सूरजपुर।राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत् आमजनों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने, दो पहिया वाहन चालकों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने की प्रेरणा, दुर्घटना से बचाव के उपाय से लोगों को अवगत कराने, यातायात नियमों की जानकारी सहित यातायात संबंधी विविध आयोजन सड़क सुरक्षा माह के दौरान सूरजपुर पुलिस के द्वारा की जाएगी। सूरजपुर में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ सोमवार, 15 जनवरी 2024 को कलेक्टर रोहित ब्यास व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर कलेक्टर रोहित ब्यास ने कहा कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 15 जनवरी से 15 फरवरी 2024 तक मनाया जाएगा। जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को सावधानी के साथ सड़क नियमों का पालन करने के लिए जागृत करना और उनके जीवन को सुरक्षित करना है, जिला प्रशासन, की व आरटीओ के द्वारा इन एक माह में कई कार्यक्रम आयोजित करके, लोगों को सड़क पर सावधानीपूर्वक वाहन चलाने के लिए प्रोत्साहित करेगी। भारत में प्रत्येक वर्ष जनवरी माह में सड़क सुरक्षा का यह आयोजन होता है जिसका मुख्य उद्धेश्य सड़क दुर्घटनाओं को रोकना एवं लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता लाना है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल ने कहा कि आमजन यातायात नियमों का पालन करें ताकि दुर्घटना से बचा जा सके, बाईक चलाते समय हेलमेट का उपयोग अवश्य करें, हेलमेट का उपयोग नहीं करने से दुर्घटना के समय सिर में चोट लगने से व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है इससे बचाव के लिए हेलमेट धारण किया जाना आवश्यक है क्योंकि हमारी सुरक्षा से पूरे परिवार की सुरक्षा भी जुड़ी होती है। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार नहीं मिलने के कारण उसकी मृत्यु हो जाती है इस हेतु आमजनों को घायल व्यक्ति को तुरंत निकटतम अस्पताल ले जाने के लिए प्रोत्साहित किया।


यातायात जागरूकता रथ व हेलमेट रैली को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

लोगों को सावधानी के साथ सड़क नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करने व सड़क पर सावधानीपूर्वक वाहन चलाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यातायात जागरूकता रथ व हेलमेट रैली को कलेक्टर श्री रोहित ब्यास व एडिशनल एसपी शोभराज अग्रवाल ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान एसडीओपी सूरजपुर नंदिनी ठाकुर, यातायात प्रभारी राजाराम राठिया, एसआई पियुष चन्द्राकर सहित यातायात, थाना-चौकी व पुलिस लाईन के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!