अम्बिकापुर: कलेक्टर कुन्दन कुमार ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सभी राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर त्रुटिरहित गिरदावरी के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि गिरदावरी शत प्रतिशत शुद्ध होनी चाहिए। गिरदावरी की त्रुटिरहित रिपोर्ट तैयार की जाए। उन्होंने बैठक में स्वयं के द्वारा भी फील्ड पर निरीक्षण किए जाने की बात कही। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि शासकीय खसरों प्रविष्टि की शत प्रतिशत जांच भी सुनिश्चित करें। गिरदावरी के कार्य में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि गिरदावरी की जानकारी तहसील, हल्का एवं रकबा वार प्रस्तुत करें। इसमें पिछले वर्ष के तुलनात्मक आंकड़े भी शामिल करें।


उल्लेखनीय है कि गिरदावरी कार्य की रैंडम चेकिंग हेतु भी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। अधीक्षक भू अभिलेख ने बताया कि गिरदावरी एंट्री की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक निर्धारित है। इस दौरान बैठक में अल्प वर्षा के कारण फसल क्षति पर भी चर्चा की गई।

कलेक्टर कुन्दन ने राज्य शासन की विशेष प्राथमिकता वाले समर्थन मूल्य पर धान एवं मक्का की खरीदी कार्य के अंतर्गत गिरदावरी के कार्य को पूरी तरह से शुद्ध एवं त्रुटिरहित ढंग से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। जिससे कि सरगुजा जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर धान एवं मक्का खरीदी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हो सके। बैठक में समस्त राजस्व अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!