सूरजपुर: कलेक्टर इफ्फत आरा ने जवाहर नवोदय विद्यालय बसदेई के विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति की बैठक ली। बैठक में उन्होने शैक्षणिक, आवासीय व्यवस्था, नवोदय चयन परीक्षा, स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में चर्चा की। उन्होंने विद्यालय की विभिन्न उपलब्धियों, शिक्षकों की संख्या की जानकारी ली तथा छात्रों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदाय करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंनें शिक्षकों एवं पालकों को आपस में समन्वय बनाकर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए उचित वातावरण तैयार करने कहा।

नवोदय विद्यालय सह-शैक्षिक एवं पूर्णतः आवासीय विद्यालय है, जिसमें जिले के शहरी, ग्रामीण व दूरस्थ अंचलों के छात्र-छात्राएं अध्ययनरत् है, आवासीय विद्यालय होने के कारण पालक जब अपने पाल्य या पाल्या से मिलने आते हैं तो संध्याकाल में लौटने के लिए वाहन, आवास न होने पर अत्यंत कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। इन सब बातों को लेकर विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति ने कलेक्टर से विद्यालय परिसर में विश्रामगृह, इंटरनेट कनेक्टिविटी तथा बच्चांे के लिए डायनिंग हॉल निर्माण कराने की मांग रखी है।

कलेक्टर ने विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति से विद्यालय के मांगो एवं समस्याओं से अवगत हुए जिसमें मैदान के रख-रखाव एवं इंटरनेट के सुचारु रुप से संचालन के लिए मोबाईल टावर की व्यवस्था करने संबंधित विभाग को निर्देशित किया। विश्रामगृह निर्माण हेतु कलेक्टर ने संबंधित विभाग को प्रतिवेदन तैयार कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. आर एस सिंह, डीईओ विनोद राय, पीडब्ल्यूडी ईई महादेव लहरे, आर के ओझा, प्राचार्य विनोद सोनी, वरिष्ठ शिक्षक जेड. एच. सिद्दीकी, प्राचार्य डॉ. आर.पी. यदु, परियोजना अधिकारी रविन्द्र सिंह, पालक प्रतिनिधि अंशु पटेल, आलोक साहू शिक्षक एवं अभिभावक उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!