बलरामपुर: कलेक्टर विजय दयाराम के. ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत दहेजवार से बड़कीमहरी तथा बलरामपुर के सेन्दुर नदी से गिरवरगंज तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत् सड़क नवीनीकरण हेतु स्वीकृत सड़कों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए संबंधित ठेकेदारों को शीघ्र कार्य प्रारंभ करने हेतु निर्देशित करने को कहा। जिले में वर्ष 2021-22 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत् 44 सड़कों के नवीनीकरण की स्वीकृति मिली है, जिसमें से 21 सड़कों का कार्य प्रगति पर है।

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों से जिले में सड़क के नवीनीकरण हेतु स्वीकृत सड़कों की जानकारी ली तथा दहेजवार से बड़कीमहरी व बलरामपुर के सेन्दुर नदी से गिरवरगंज बरौली खास तक नवीनीकरण के लिए स्वीकृत सड़कों का निरीक्षण किया, इस दौरान कलेक्टर ने पीएमजीएसवाय के अधिकारी से खराब सड़कों की संख्या व मरम्मत के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी ली, उन्होंने जिले में नवीनीकरण के लिए स्वीकृत सभी सड़कों के कार्य प्रारंभ करते हुए गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने एवं समय-सीमा में कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने ऐसे ठेकेदार जो गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करेंगे उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने को कहा तथा कार्यपालन अभियंता से ठेकेदारों को कार्य प्रारंभ करने के पूर्व बैठक आयोजित कर गुणत्तापूर्ण व समय पर कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित करने को कहा। उन्होंने सेन्दुर नदी में निर्मित पुल के दोनों ओर पेंच रिपेयरिंग कार्य करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रीता यादव, कार्यपालन यंत्री पीएमजीएसवाय कमला सिंह यादव सहित प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!