बलरामपुर: डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल पतरातु में शनिवार को रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर विभिन्न प्रतिस्पर्धात्मक गतिविधियों का आयोजन किया गया । गौरतलब है कि परम्परानुसार डीएवी विद्यालय पढ़ाई के अलावा बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए भी लगातार कार्यक्रम आयोजित करता रहा है । जिसके तहत चित्रकारी, राखी मेकिंग व मेंहदी प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं ।

चित्रकारी प्रतिस्पर्धा में कक्षा-एलकेजी से कक्षा- दूसरी तक के बच्चे हुए शामिल। जिसमें कशीश यादव, अरनवी यादव, नैतिक पैंकरा ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल किया। राखी मेकिंग प्रतिस्पर्धा में कक्षा- तीसरी से कक्षा- सातवीं तक के छात्र-छात्राओं ने रंग-बिरंगे मनमोहक राखियां बनाईं। जिसमें हनी गुप्ता, कृष्णा गुप्ता, लावण्या भगत ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल किया। मेंहदी प्रतिस्पर्धा में कक्षा- 8वीं, कक्षा- 9वीं एवं कक्षा- 11वीं के बच्चों ने अपनी रचनात्मक कौशल का प्रदर्शन किया । जिसमें रिया सिन्हा, आकांक्षा यादव, एंजलिना बरवा ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल किया ।

विद्यालय के प्राचार्य आशुतोष झा ने बच्चों को रक्षा बंधन की बधाई देते हुए सभी बच्चों के सुंदर प्रयास की सराहना की तथा हमेशा कुछ नया सीखने व आगे बढ़ने की प्रेरणा दी । इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षकों का विशेष सहयोग बना रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!