रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन परिसर में पार्किंग को लेकर शिकायत सामने आया हैं। दरअसल रायपुर निवासी अमनदीप सिंह ने स्टेशन अधीक्षक से इस बारे में लिखित शिकायत की हैं। शिकायतकर्ता ने पार्किंग स्टाफ पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया हैं। अमनदीप सिंह ने कि, “रायपुर रेलवे स्टेशन पार्किंग ठेका और उनके गुर्गों की गुंडागर्दी बेलगाम हैं, पार्किंग ठेका वर्तमान मैं आसिफ मेमन का हैं। इस मामले में जीआरपी और आरपीएफ भी मौन हैं। हर दिन यहां विवाद हो रहे हैं, जो किसी दिन विकराल घटना के रूप में परिवर्तित होने की आशंका हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं अमनदीप सिंह रायपुर निवासी, रेल्वे स्टेशन रायपुर की पार्किंग ठेके में आम नागरिक से किए जा रहे व्यवहार से अत्यंत क्षुब्ध हूं लगातार ये लोग लाइसेंस के बल में हम जैसे नागरिकों की बेइजत्ती किए जा रहे और प्रशासन और SECR रेलवे डिवीजन ऐसे बंधे हुए जैसे मानो इस वैंडर ने कोई वशीकरण कर लिया हैं, हम सबको बस भरपूर बेइजत्ती के बाद ठेकेदार और उसके स्टॉफ (गुंडों) से यही जवाब मिलेगा कि आगे जाओ तेरे जैसे बहुत आते है… लेकिन होगा क्या? मेरे साथ 16.05.24 को भी यही सब हुआ मैंने पार्किंग चार्ज 20 रुपए भी दिए और अपनी भरपूर बेइजत्ती भी करवाई।

उन्होंने आगे कहा कि, “इनकी गुंडई और वसूली वाली भाषा से… क्योंकि रेल्वे डिवीजन ने इनको लाइसेंस जो दिया है आज मैने लिखित शिकायत स्टेशन सुप्रीटेंडेंट को दी है, की आप उचित कार्यवाही करें या बताए की आगे कहां जाए क्योंकि ठेकेदार के स्टॉफ तो यही कहते है तो फिर हम लोग भी क्या गुंडा बन जाए ? कानून हाथ में लेने से पहले मैने ये विषय कानून के हाथ में दिया है की फैसला आप जल्दी करें आम नागरिक अपनी बेइजत्ती नही बर्दास्त कर सकता।आम व्यक्ति की इज्जत से टेंडर की बोली इतनी बड़ी नही हो सकती। और ये कच्ची रसीद जिससे सरकारी राजस्व का नुकसान हो रहा हैं उसका क्या? जनता से इतनी बेईमानी अच्छी नहीं है।” इस मामले में पार्किंग ठेकेदार और उनके स्टाफ ने अब तक कुछ प्रतिक्रिया नहीं दी हैं। आगे इस मामले में क्या एक्शन होता है और पार्किंग ठेकेदार और स्टाफ अपने सफाई में क्या कहते वाली बात होगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!