बलरामपुर। बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा के युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष बृजेश यादव व एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष रूपेश यादव ने राजपुर रेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि कांग्रेस सरकार ने सर्वसमाज के हितों के लिए एक आरक्षण विधेयक विधानसभा से पारित करवाकर राजभवन भेजा है, 2 दिसंबर से यह विधेयक राजभवन में लंबित पड़ा हुआ है। इस विधेयक में एसटी 32 प्रतिशत, एससी 13 प्रतिशत, ओबीसी 27 प्रतिशत, ईडब्ल्यूएस 4 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था है। इस विधेयक को राजभवन गए आज 28 दिन हो गया है। भाजपा के इशारे पर राज्यपाल अनुसूईया उइके आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं कर रही है। इसलिए हमने निर्णय लिया है कि एनएसयूआई व युवा कांग्रेस आरक्षित वर्ग के छात्रों बेरोजगार युवाओं की आवाज को राजभवन तक सीधे पहुंचाने के लिए सेतु का काम करेगी।

आज हम सामरी विधानसभा से इस पोस्ट कार्ड अभियान को लांच कर रहे हैं, जिसके अंतर्गत पूरे प्रदेश में महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों, कोचिंग संस्थानों और पुस्तकालयों के बाहर हम “छात्र युवा अधिकार आग्रह केंद्र” खोलेंगे। जहां पर प्रदेश के छात्र- युवा राज्यपाल के समक्ष अपनी पीड़ा साझा करते हुए पोस्टकार्ड लिखेंगे, शहरों, कस्बों से युवा राजभवन राज्यपाल को पत्र भेजेंगे। जिसमें जल्द आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर करने का आग्रह है, जिन्हें हम संग्रहित कर डाकघर के माध्यम से 15 हजार पोस्टकार्ड राजभवन तक पहुंचाने का काम करेंगे।

आगामी 3 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में आयोजित जन अधिकार महारैली से पहले हम इस माध्यम से राज्यपाल अनुसुइया उइके को आग्रह करना चाहते हैं, कि प्रदेश के भविष्य को देखें, भाजपा के इशारे पर काम न करें। आरक्षण विधेयक पर राज्य के युवाओं के भविष्य को देखते हुये तत्काल हस्ताक्षर करें।प्रेसवार्ता के दौरान जिला महासचिव अभिषेक सिंह, प्रयाग यादव, अमन सोनी, हिमांशु जायसवाल, तेज प्रताप सिंह, रामजीत रवि आदि उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!