रायपुर: भूपेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी की कांग्रेस पूरे देश में ब्रांडिंग कर रही है। हर चुनावी राज्य में गोठान की सफलता की कहानी कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे तक बता रहे हैं। इस बीच चुनावी साल (CG Election 2023) में छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता गोठानों की अव्यवस्था को लेकर गांव-गांव पहुंच रहे हैं। भाजपा के जवाब में अब कांग्रेस नेताओं ने मैदान संभाला है और मेरा गोठान मेरा अभिमान अभियान शुरू किया है। 22 मई से सात जून तक चलने वाले अभियान में कांग्रेस नेता गोसेवा, श्रमदान, गोठान में कार्यरत माता-बहनों का सम्मान और पारंपारिक खेलकूद का आयोजन कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को रायपुर के गोकुल नगर गोठान में श्रमदान किया

वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में रवाना होने से पहले मीडिया से चर्चा में कहा कि चुनाव नजदीक आया है, तो भाजपा नेताओं को गोशाला की याद आई है। भाजपा को गोशाला और गोठान में अंतर समझ में नहीं आता है। दूसरी बात यह है कि बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमने वाले, उनकी गाड़ियों में विदेशी कुत्ते रहते हैं, अब ये गाय और गरवा के बारे में क्या समझेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोठान जा रहे हैं, अच्छी बात है, लेकिन कुछ अच्छे सुझाव देना चाहिए, जिसे पर अमल कर सकें। कुछ कमी या खामियां हैं, उसको सुधार सकें। मुख्यमंत्री ने तंज कसा कि भाजपा नेता एक दिन गोढ़ी के गोठान में गए और बता दिया कि 13 करोड़ का घोटाला हो गया। इनकी स्क्रिप्ट पहले से तय थी और फिर इन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर लिया।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मध्यप्रदेश गोसेवा आयोग के अध्यक्ष आए थे, गोठान की तारीफ करके गए। केंद्रीय मंत्री, सांसदों की टीम तारीफ करके गई। गुजरात की टीम आ गई, कितनी ही विधानसभा की टीम आई-गई जो अध्ययन करके जा रही है और यहां भाजपा को भ्रष्टाचार नजर आ रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!